Ticker

6/random/ticker-posts

Tik Tok को टक्कर देने के लिए आ गया हे भारतीय एप Mitron

हेलो दोस्तों रीडर्स हॉटस्पॉट में आपका स्वागत है

आज हम यह जानने की कोशिश करेंगे कि क्या है Mitron App । हम आपको बता दें कि आजकल Tik Tok के बुरे दिन चल रहे हैं ।


आ गया है टिक टॉक को टक्कर देने के लिए भारतीय ऐप Mitron


हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी जी ने भी स्वदेशी चीजें अपनाने के लिए कहा था और उन्होंने अपनी स्पीच में लोकल के लिए वोकल होने को भी कहा था ।

Tik Tok एक चीनी एप्लीकेशन है और हाल में वह भारत में मुश्किलो का सामना कर रहा है । इसी बीच Tik Tok को टक्कर देने के लिए Tik Tok जैसा ही एक भारतीय एप्लीकेशन मार्केट में आ गया है जिसका नाम है Mitron ।

कुछ दिनों से हम देख रहे हैं कि Mitron App की पॉप्युलैरिटी बहुत ज्यादा बड रही है और फिलहाल प्ले स्टोर पर भी भारत का पॉपुलर एप्लीकेशन में से एक बन चुका है ।

इसमें ध्यान देने वाली बात यह है कि इसे महीने भर पहले ही लांच किया गया था । 

महीने भर पहले लांच किए गए इस एप्लीकेशन को अभी तक 50 लाख बार डाउनलोड किया जा चुका है । 

Tik Tok आ गया है संकट में


अगर हम Mitron App  की बात करें तो Mitron App को एक ऐसे समय पर लांच किया गया है जब Tik Tok की रेटिंग लगातार कम हो रही है । 

Tik Tok की रेटिंग हाल में 1.5 तक पहुंच गई है ।

Mitron App को फायदा


कोरोना वायरस के ओरिजिन को लेकर भी चीन के खिलाफ कुछ लोगों में नाराजगी देखी जा रही है और उसी समय टिक टॉक भी एक चीनी एप्लीकेशन है और हाल ही में हमारे पीएम मोदी जी ने भी अपने स्पीच में कहा था कि लोगों को लोकल के लिए वोकल होना पड़ेगा ।

अब ऐसी परिस्थिति में टिकटोंक की जगह पर कोई भारतीय एप्लीकेशन आया है तो जाहिर है कि लोग इसे एक बार तो ट्राई करना जरूर ही चाहेंगे ।

अगर हम बात करें तो गूगल प्ले स्टोर की तो गूगल प्ले स्टोर के फ्री एप्लीकेशन चार्ट में Mitro App 11वें नंबर पर है हालांकि यह इस से भी ऊपर जा चुका है । 

इस प्रकार के लिस्ट में पहले नंबर पर आरोग्य सेतु एप्लीकेशन है जबकि दूसरे नंबर पर टिक टोक और तीसरे नंबर पर व्हाट्सएप एप्लीकेशन है ।

Mitro App में आप क्या कर सकते हो ।


Mitro App भी Tik Tok की तरह ही तैयार किया गया है । 

Mitro App  मैं आप Tik Tok  की तरह ही वीडियो बना सकते हैं , एडिट कर सकते हैं और उन्हें दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी शेयर कर सकते हैं । 

Mitro App 7.9MB का है और यह आपके स्मार्टफोन का वह तमाम परमिशन एक्सेस करने के लिए आपको पूछेगा जो आप टिक टोक के लिए Allow करते थे ।

आशा रखता हूं कि इस आर्टिकल के माध्यम से मैंने आपको Mitro App के बारे में पूरी जानकारी देने का प्रयास किया है और अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो कृपया इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें ।

धन्यवाद ।

Post a Comment

1 Comments