Ticker

6/random/ticker-posts

Online Movies Free मे कैसे देखे ! Top 6 Websites

हेलो दोस्तों रीडर्स हॉटस्पॉट में आपका स्वागत है ।

अगर आप फिल्म देखने के शौकीन है और आपको इंटरनेट पर भी फिल्म देखना अच्छा लगता है तो हम आपको इसी बारे में बताने जा रहे हैं की  New Movies  कैसे देखें । 





आज हम बात करने जा रहे हैं Online Movies Free में कैसे देखें ।



देखा जाए तो जैसा ही नया मूवी रिलीज होता है तो लोगों को इंतजार रहता है कि कब मैं यह मूवी देख पाऊंगा और आपको  Cinema Hall  में मूवी देखने जाना पड़ता है ।

अगर आपको  Movies  इंटरनेट पर देखना अच्छा लगता है तो आपके लिए यह आर्टिकल बिल्कुल ही ठीक साबित होगा ।

ईस आर्टिकल में मैं आपको बताऊंगा कि  Online Movies Free  में कैसे देखें ।

अगर आप गूगल पर सर्च करोगे तो  Online Movies Free  में देखने के लिए आपको बहुत सारी वेबसाइट भी मिल जाएगी परंतु उनमें से अधिकतर साइट ऐसी होती है जिसका ऑफिशल गूगल प्ले स्टोर पर कोई एप्लीकेशन नहीं होता और इस प्रकार की साइट आपके  कंप्यूटर और फोन के लिए सेफ नहीं होती और ज़्यादातर फेक होती है ।

इस प्रकार की फेक वेबसाइट या फेक एप्लीकेशन गैरकानूनी तरीके से Free Movies डाउनलोड करने के तरीके या इस प्रकार की सेवा उपलब्ध कराती है और  Earning  के लिए थर्ड पार्टी  Advertisement  उपयोग करती है जो कि आपके फोन या कंप्यूटर के लिए बहुत ही खतरनाक हो सकती है ।

इस प्रकार की एक वेबसाइट की वजह से आपके स्मार्टफोन और कंप्यूटर में वायरस भी आ सकते हैं लेकिन मैं आपको यहां पर जिन वेबसाइटों के बारे में बता रहा हूं वह आपके सिस्टम के लिए बिल्कुल ही सेफ है ।

Online Movies Free में देखने की Top 6 Websites


1. Youtube


हम Youtube की बात करें तो Youtube वीडियोस और  Online Movies देखने के लिए दुनिया का सबसे बड़ा वीडियो प्लेटफार्म है जिस पर आप हजारों मूवी चैनल को देख सकते हैं और नई-नई फुल एचडी  Online Videos  अपलोड भी कर सकते हैं ।

Youtube पर आपको ऐसे चैनल भी मिल जाएंगे जिसमें Free में Online Movies देखने की सुविधा उपलब्ध है

जैसे कि

  • GoldMines Telefilms
  • Dishoom
  • Aditya Movies
  • YouTube Movies (Official)
      And Many More



2. Hotstar



Online video देखने के मामले में यह एक नई वेबसाइट है जिसमें अब टीवी शो, क्रिकेट मैच या हिंदी फिल्म देख सकते हैं । 

इस वेबसाइट का पॉपुलर होने का एक रीजन यह है कि इसके अंदर आप लाइव क्रिकेट मैच भी देख सकते हैं ।

हालांकि Hotstar फ्री नहीं है लेकिन अगर  इसमें कुछ पैसे देकर इसका सब्सक्रिप्शन पैक एक्टिवेट कर लेते हैं तो इसमें मौजूद सभी चीजों को आप  Free  में देख सकते हैं ।

अगर आप सब्सक्रिप्शन पैक एक्टिवेट कर लेते हैं तो बाद में आपको इसमें टीवी शो,  क्रिकेट मैच,  हिंदी हॉलीवुड फिल्म देखने के लिए अलग से पैसे नहीं देने पड़ते । सब कुछ फ्री में आप एक्सेस कर सकते हो , इसलिए इसका सब्सक्रिप्शन लेना जरूरी है । इसका सब्सक्रिप्शन चार्ज 119 रूपिये प्रति महीने से शुरू होता है ।


3. PopcornFlix


यहां पर हम आपको बता दें कि अगर आपको हॉलीवुड फिल्म देखने का अच्छा लगता है तो यह वेबसाइट आपके लिए बहुत ही काम आ सकती है क्योंकि इस वेबसाइट में कई तरह की मूवी ऐसी है जिसमें एक्शन, कॉमेडी, हॉरर, ड्रामा आदि देखने को मिल जाता है । आप यहां पर टीवी शो भी देख सकते हैं । 

इस साइट की एप्लीकेशन एंड्राइड और आईओएस दोनों प्लेटफार्म के लिए अवेलेबल है । 

इस वेबसाइट की खासियत यह है कि इसमें आपको कोई सब्सक्रिप्शन पैक एक्टिवेट कराने की जरूरत नहीं है ।

इसमें आप सब्सक्रिप्शन पैक को एक्टिवेट कराए बिना भी हॉलीवुड मूवीस फ्री में देख सकते हैं।

ईस वेबसाईट को 2011 में लांच किया गया था और तब से लेकर आज तक यह वेबसाइट Online Movies Free के लिए पॉपुलर हो रही है ।


4. Netflix 


Netflix दुनिया की सबसे बड़ी वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस है जिस पर आप  Online Movies , टीवी शो देख सकते हैं ।

इस वेबसाइट के ऊपर आप 1 महीने का फ्री प्लान लेकर  Online Movies Free  देखने का आनंद उठा सकते हैं इस पर आपको एक से एक बढ़कर फिल्म देखने के लिए मिल जाएंगी ।


5. Dailymotion


इस वेबसाइट को साल 2005 में लांच किया गया था और यहां पर मैं आपको बता दूं कि यह एक फ्रेंच वेबसाइट है जिसमें आपको भारतीय टीवी शो उपरांत विदेशी टीवी शो भी देखने को मिल जाते हैं ।

इसमें आप  Youtube  की तरह वीडियो भी अपलोड कर सकते हैं । 

अगर आप वीडियो अपलोड करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको इस पर अकाउंट बनाना होगा।

जो वीडियो आप अपलोड करेंगे उसकी साइज  2GB  और समय सीमा  60  मिनट से ज्यादा नहीं होना चाहिए । 

इस वेबसाइट के ऊपर आपको बॉलीवुड और हॉलीवुड दोनों तरह की मूवी मिल जाएगी इसके लिए आपको इसमें से किसी भी मूवी का नाम सर्च करना पड़ेगा ।

6. JioCinema


यहां पर हम आपको बता दें कि अगर आप जियो सिम का उपयोग करते हैं तो आपको  Online Movies  देखने के लिए किसी भी वेबसाइट पर जाने की जरूरत नहीं रहती । जिओ सिनेमा पर भी  Free  में  Online Movies  देख सकते हैं ।

इस साईट की एप्लीकेशन बिल्कुल फ्री में है और इसको आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करके आप अपने स्मार्टफोन में भारतीय फिल्मों के अलावा विदेशी फिल्म भी देख सकते हैं ।

आशा रखता हूं कि अब आप समझ गए होंगे कि  Online Movies Free मे कैसे देख सकते हैं । यहां हमने लगभग सभी मूवी दिखाने वाली वेबसाइट पर आपको समझा दिया है । आपको एक बार इन सभी एप्लीकेशन और वेबसाइट को ट्राई करके देख लेना चाहिए जिससे आपको पता चल जाएगा कि कौन सी वेबसाइट आपके लिए अच्छी है ।

अगर यह पोस्ट आपको अछी लगी हो तो शेयर करना और कॉमेंट करना ना भूले । 

धन्यवाद ।

Post a Comment

0 Comments